Thursday, May 24, 2018

गर्भवती महिलाओ को स्मोकिंग करने के लिए टॉप 10 हेल्थ टिप्स



'मदर' शब्द पृथ्वी पर देखभाल, प्यार और हर अच्छी चीज़ का पर्याय बन गया है। किसी भी मामले में, गर्भवती माताओं को धूम्रपान करना अनजाने में हत्या कर रहा है और अपने युवाओं को परेशान कर सकता है - गर्भवती और अनजान। दंग रह? यह मान्य है। धूम्रपान गर्भवती मां अपने बच्चों को फुफ्फुस ट्यूमर और दूसरे हाथों के धुएं के माध्यम से कई अन्य संगत रूप से क्षीण संक्रमण के साथ उपहार दे रही हैं। गर्भवती महिलाएं अपने गर्भवती बच्चों को विशेष रूप से गर्भ में चोट पहुंचाती हैं।

उपर्युक्त खतरनाक निश्चितताओं के अलावा, धूम्रपान करते समय प्राथमिक चिंता के रूप में आयोजित होने वाली सभी और बाधाओं को प्रेरित करने के लिए यहां दी गई सभी प्रेरणादायक प्रेरणाएं हैं। यह सिर्फ आपके कल्याण के साथ दखल नहीं देगा, यह भी आपके अजन्मे बच्चे की ताकत के साथ दखल देगा:



1. सब से ऊपर, धूम्रपान पर विचार करना मुश्किल हो जाता है। रिपोर्ट दर्शाती है कि दो पुरुषों और महिलाओं में परिपक्वता धूम्रपान से काफी प्रभावित होती है। महिलाओं में, फलोपियन ट्यूबों के लिए अंडे के विकास के साथ मध्यस्थता और गर्भावस्था के दौरान बनाए गए हार्मोन; जबकि पुरुषों में, यह वीर्य टैली और शुक्राणु की गतिशीलता को नीचे लाता है। एक नियम के रूप में, धूम्रपान उसी प्रकार शुक्राणु की स्थिति को प्रभावित करता है जिससे अंडे में प्रवेश करने के लिए यह असमान हो जाता है।

2. धूम्रपान करने वाले अभिभावकों की कल्पना करने वाले युवाओं को कम समृद्धि विकार प्राप्त होता है और बंजरता के मुद्दों की एक बड़ी संख्या के दुष्प्रभाव का अनुभव होता है।

3. धूम्रपान, बड़े पैमाने पर, पुरुषों में नपुंसकता के लिए मौलिक चालक है क्योंकि यह लिंग को रक्त आपूर्ति के साथ जोड़ता है।

4. गर्भवती माताओं को धूम्रपान करने के गर्भ में बच्चा अपनी निकोटीन निर्भरता को पूर्व जन्म से आदर्श बनाता है क्योंकि इसका खून निकोटीन को सूखता है कि मां का खून इससे निकलता है; इस प्रकार यह अधिक संभावना है कि जब गर्भ धारण किया जाता है तो वे धूम्रपान करने वालों में बदल जाएंगे - और इसके अलावा सभी धूम्रपान-संबंधी बीमारियां मिलेंगी।



5. असामान्य मामलों में, प्लेसेंटा भ्रूण के एक अप्राकृतिक जन्म चक्र, या गर्भ में गुजरने के कारण धूम्रपान से सीधे प्रभावित होता है।

6. गर्भवती माताओं को धूम्रपान करने के बच्चे असामयिक और कम वजन की कल्पना के रास्ते पर अच्छे होंगे।

7. बच्चे अपने भागीदारों (गैर धूम्रपान गर्भवती माताओं के शिशुओं) की तुलना में कम बनाए गए आवश्यक अंगों के लिए अतिरिक्त रूप से उत्तरदायी होते हैं - एक असाधारण संभावना है कि इन शिशुओं में अविकसित यकृत है जो उन्हें उनके जीवन की अवधि के लिए प्रभावित करेगा।

8. गर्भवती माताओं को धूम्रपान करने के शिशुओं में जन्म से आदर्श फेफड़ों का काम आदर्श होता है।

9. ये बच्चे गैर-धूम्रपान गर्भवती माताओं के शिशुओं की तुलना में अचानक नवजात शिशु गुजरने (एसआईडी) विकार से बाल्टी को मारने के लिए दो बार अधिक इच्छुक हैं।



10. उन महिलाओं के शिशु जिन्होंने रोजाना 15-20 सिगरेट पीते हैं, शायद उन्हें मिटा दिया जाएगा।

उपरोक्त कारणों में से कोई भी धूम्रपान को रोकने के लिए आपको पर्याप्त रूप से पर्याप्त होना चाहिए - अपने गर्भ में आकार देने वाले छोटे आश्चर्य के लिए खुद को छोड़कर। उपरोक्त पंक्तियों को एक बार फिर पढ़ें, और बाद में फिर से ताज़ा करें - क्या आपको अपनी सबसे मूल्यवान सृजन के लिए क्या प्रदान करना है? क्या आप वास्तव में यह विश्वास करने से प्रसन्न होंगे कि आप जानबूझकर और विश्वसनीय रूप से अपने युवाओं को कल्पना कर रहे हैं कि वे कल्पना कर चुके हैं? ये कुछ पूछताछ हैं जिन्हें आपको वास्तव में विचार करना चाहिए।

आज अपने विशेषज्ञ से जुड़ें और धूम्रपान रोकने में उसकी सहायता दर्ज करें। आप अपने बच्चे को ध्वनि होने के लिए देनदार हैं और उन्हें अपने जीवन की शुरुआत के लिए ठोस शुरुआत देते हैं। एक मां के रूप में, आप टाइक के सहायक संपर्क हैं - अपने युवाओं के जीवन में विषाक्तता में न आएं।

No comments:

Post a Comment