Thursday, May 24, 2018

संभोग विशेषज्ञ समीक्षा के दौरान क्यों होता है दर्द



संभोग के दौरान दर्द महिलाओं के बीच सबसे ज्यादा स्पर्शपूर्ण मुद्दा है कि उनमें से अधिकतर हिस्से को डॉक्टर से सलाह देना मुश्किल लगता है। हालांकि, इसका कारण कुछ शारीरिक बीमारियों के कारण किया जा सकता है।



चूंकि एक महिला के पूरे प्रसार प्रक्रिया पर एक उल्लेखनीय प्रभाव पड़ता है, इसलिए टाईके को आगे बढ़ाकर ओवा के विकास से शुरू होता है, संभोग के दौरान दर्द आपको पारित करने के लिए एक परेशानीपूर्ण चरण हो सकता है। उपचारात्मक शब्दों में, इसे डिस्पैर्यूनिया के रूप में जाना जाता है जो घुसपैठ के दौरान संवेदना को फाड़ने, फाड़ने, खपत या थ्रोबिंग करने का संकेत देता है। यह दर्द योनि खोलने या श्रोणि में कहीं और बीच में कहीं और हो सकता है। यह भी श्रोणि क्षेत्र और यौन अंगों के माध्यम से महसूस किया जा सकता है।



संभोग के दौरान दर्द के पीछे स्पष्टीकरण




  1. संभोग के दौरान उत्तेजना या दर्द के लिए सबसे प्रसिद्ध स्पष्टीकरण अपर्याप्त तेल या उत्तेजना है जो महिला के बीच डर को प्रेरित करने वाला अंतहीन पाश बना सकता है। भावनाओं की अपर्याप्तता के कारण उत्तेजना के साथ महिलाओं को हिस्टरेक्टॉमी या मास्टक्टोमी भी मिल सकती है। इसका तत्काल और उचित सम्मेलन के साथ इलाज किया जा सकता है जिससे डॉक्टर आपको तेल रणनीतियां देता है जो इस प्रकार संकट को कम कर देगा।
  2.  महिलाओं के बीच रजोनिवृत्ति शुरू होने पर संभोग के दौरान दर्द के लिए एक और कारक योनि ऊतकों को कम करना और सूखना है। यह एस्ट्रोजन हार्मोन की कम सृजन की वजह से होता है जो योनि ऊतक क्लैमी को बनाए रखने की अपेक्षा की जाती है। चूंकि योनि की अपनी शारीरिक तरल पदार्थ ऊतक बनाने की क्षमता कम हो जाती है क्योंकि यह संभोग के दौरान शुष्क, परेशान और दर्दनाक दर्द को दूर करता है।
  3.  जांघों, श्रोणि, और योनि के अनजान मांसपेशी फिट बैठते हैं और इसी तरह घुसपैठ को अपमानित कर सकते हैं और इस चरण को योनिस्मस के रूप में जाना जाता है जो पहले उल्लिखित कारकों या मानसिक चर के कारण से बना सकता है। भयानक यौन अनुभव या हमले का एक हताहत इसी प्रकार योनिज्मस को प्रेरित कर सकता है और उस क्षमता में निर्देशन संभोग के दौरान दर्द को कम करने में मदद कर सकता है।
  4. संभोग के दौरान दर्द के लिए सबसे सामान्य स्पष्टीकरण योनि, श्रोणि संदूषण या बुलबुले या मुंह और बुलबुले, ट्यूमर, निशान या योनि को सीमित करने वाली किसी भी चीज है, गर्भाशय ऊतक गर्भाशय के बाहर गर्भाशय के बाहर निकलने और दर्द के साथ बन रहा है, जगह में हाइमेन, किसी भी पिछले सर्जरी की जटिलताओं, बीमारियां, उदाहरण के लिए, मधुमेह जो उत्तेजना या पर्वतारोहण की शारीरिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप करती है।



कम तेल की वजह से तत्वों में से कोई भी तकनीक तकनीकों से अभिभूत हो सकता है, उदाहरण के लिए, गोलियों में तेल जैल, एस्ट्रोजेन क्रीम या एस्ट्रोजेन प्रतिस्थापन उपचार।

No comments:

Post a Comment