Sunday, July 8, 2018

संवेदनशील आंखों में इस तरह से लगायें मस्कारा



संवेदनशील आखों में Mascara का प्रयोग करने से पहले सावधानी बरतें, वरना ये आपकी आंखों की सेहत को बिगाड़ सकता है। 
Read Also: Tips For Perfect Figure
संवेदनशील आखों में Mascara
भारतीय महिलाएं जब आंखों के Makeup में Mascara का इस्तेमाल करती हैं तो पलकों का वॉल्यूम बढ़ जाता है। इससे पहले से ही बड़ी आंखें और भी खूबसूरत नजर आने लगती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं की आखें संवेदनशील होती हैं। इसलिए इन पर Mascara का प्रयोग करने से पहले कुछ सावधानियां जरूर बरतें। इस तरीके से Mascara लगायें, ये आपकी आखों और उनकी खूबसूरती दोनों का ख्याल रखेंगे।
जरूर पढ़े:  अब पतले और रूखे बालो को कहिये अलविदा
ब्रांडेड Mascara
अगर आपकी आंखें संवेदनशील हैं तो इसका यह मतलब नहीं है कि आप उन पर Makeup नहीं लगा सकती। बल्कि आपको अपनी आंखों के लिए एक सही सौंदर्य उत्पाद को चुनने की जरुरत है। वैसे आज बाज़ार में संवेदनशील आंखों के लिए कई ब्रांड के Makeup उत्पाद उपलब्ध है और थोडी सी समझदारी से आप अपने लिए एक सही उत्पाद चुन सकती हैं।
Related Topic:  हर मौसम में है फायदेमंद मसाज
पैच टेस्‍ट करें
कोई भी Makeup प्रोडक्‍ट खरीदने से पहले एक पैच टेस्‍ट जरुर कर लें। इस टेस्‍ट को करने के लिये Makeup प्रोडक्‍ट को अपने कान के पीछे वाले हिस्‍से पर जरा सा लगाएं। फिर 48 से 72 घंटे तक का इंतजार करें। यदि आपको उससे कोई जलन या खुजली महसूस होती है तो उस प्रोडक्‍ट को ना खरीदें।
अगर आपका Mascara 3 महीने से अधिक पुराना हो गया है तो उसे अपने Makeup किट से हटा दें।
इसे पढ़े: सुंदर मुस्कान और स्वस्थ दांतों के लिए
ब्लैक या ब्राउन Mascara ही लगायें
ऊपरी पलकों के आईलैशेज को थोडा घुमाकर Mascara की एक-दो कोट्स लगाएं। Mascara का 2 कोट लगाना हो तो जैसे ही पहला कोट सूखे दूसरा लगाएं।आईलैशेज को उभारने के लिए नीचे वाली लैशेज पर भूरे रंग का Mascara और ऊपरी पलकों पर काले रंग का Mascara लगाएं। संवेदनशील आखों में कर्लड Mascara लगाने से बचे। ये आपकी आखों को नुकसान पंहुचा सकते है। 
Read it: Healthy tips for women
वॉटरप्रूफ Mascara ना लगाएं
Makeup को लंबे समय तक टिकायें रहने के लिए ज्यादातर लोग वाटरप्रूफ Makeup का प्रयोग करते है। लेकिन अगर आपकी आंखें संवेदनशील हो तो वाटरप्रूफ Mascara ना लगाए। इसको लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए डाले जाने वाले कैमिकल आपकी आखों को नुकसान पंहुचा सकते है। सा थ जब भी आखों से Mascara उतारना हो तो क्लीजिंग मिल्क या बेबी ऑयल का प्रयोग करें।  
इसे पढ़े: आईलाइनर लगाने के आसान टिप्स 
इसे पढ़े:  नारियल का तेल आँखों के डार्क सर्किल के लिए है रामबाड
इसे भी देखे: Pregnancy में क्या खाएं क्या नहीं।
इसे पढ़े:  Women's Health Tips for Heart, Mind, and Body
इसे पढ़े: विटामिन डी का स्तर बढ़ाने के लिए रामबाड है दूध और कसरत
इसे पढ़े:  आ गया फिटनेस का महामंत्र
Read also: Magical Healthy Lips Tips
Read it: Miracle Ways to Care Your Heart

No comments:

Post a Comment