Saturday, July 7, 2018

आईलाइनर लगाने के आसान टिप्स



अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए हर लड़की Eyeliner का प्रयोग तो करती ही हैं। लेकिन क्या आप ये जानती है कि Eyeliner लगाना भी एक कला है अगर आप सही से इसका प्रयोग नही करती है तो ये आपकी आखों को खूबसूरत बनाने के  स्थान पर उसे और खराब कर सकती हैं। अगर आप एक वर्किंग महिला है तो आपको एक ऐसा Eyeliner लगाना पसंद होगा जो कि पूरे दिन आपकी आंखों पर रहे और साथ ही फैले भी नहीं। लेकिन अक्सर लड़कियो को पता ही नही होता है कि उन्हे किस तरह के Eyeliner का प्रयोग करना चाहिए। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप एक सही Eyeliner का चुनाव कर सकेगी।
Read Also: Tips For Perfect Figure
अच्छी क्वॉलिटी के Eyeliner का प्रयोग करें-
आजकल मार्केट में कई तरह के Eyeliner मिल जाते है लेकिन इतने सारे Eyeliner को देख कर अक्सर लोगों को ये समझ ही नही आता है कि कौन सा Eyeliner उनके लिए सबसे अच्छा रहेगा। तो ऐसे में आप हमेशा एक अच्छी कम्पनी के Eyeliner का ही प्रयोग करें। क्योकि अगर आप किसी भी तरह के Eyeliner का प्रयोग करेगी तो इससे आपकी आंखें भी खराब हो सकती हैं।

जरूर पढ़े:  अब पतले और रूखे बालो को कहिये अलविदा
प्राइमर का प्रयोग करें-
अगर आपने अपने चेहरे पर मॉश्चराइर लगाया है तो उसके तुरन्त बाद Eyeliner का प्रयोग ना करें नही तो ये आपकी आंखों पर ज्यादा अच्छे से नही लगेगा और इसके अलावा फैलने का भी खतरा हो सकता हैं। तो इसके लिए अच्छा होगा की आप Eyeliner का प्रयोग करने से पहले प्राइमर का प्रयोग जरुर कर लें और इसके बाद अपनी त्वचा को अच्छे से टोन कर लें।
Related Topic:  हर मौसम में है फायदेमंद मसाज
तेल को हटा लें-
अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो अच्छा होगी की आप जब भी Eyeliner का प्रयोग करे तो सबसे पहले अपने चेहरे पर मौजूद तेल को किसी टिशु पेपर की मदद से अच्छे से साफ कर लें। क्योकि अगर आपकी आंखो के आस पास तेल रहा तो आपका Eyeliner फैल सकता हैं।
इसे पढ़े: सुंदर मुस्कान और स्वस्थ दांतों के लिए
परत पर परत लगाएं-
आप जब भी Eyeliner लगाएं तो पहले एक बार एक परत लगाएं उसके बाद दुसरी परत लगाएं। अगर आप इस तरह से Eyeliner लगाती है तो ये आपकी आंखों पर सही से लग भी जाएगा और आप अपनी पसंद के अनुसार मोटा या फिर पतला Eyeliner लाग सकती हैं।
Read it: Healthy tips for women
मसकारा लगाना ना भुले-
अपनी आंखो को खूबसूरत बनाने के लिए आप मसकारे का भी प्रयोग कर सकती हैं। लेकिन मसकारे का प्रयोग Eyeliner को लगाने के बाद ही करें। इससे आपकी आंखे और भी खूबसूरत लगेगी।


इसे पढ़े:  नारियल का तेल आँखों के डार्क सर्किल के लिए है रामबाड
तैयार रहे-
आप जब भी Eyeliner का प्रयोग करे तो उसके लिए अपने पास हर तरह के समान को रख लें। ताकि अगर आपका Eyeliner लगाते समय फैल जाए तो आप उसको सुखने से पहले साफ कर सके। वैसे आप Eyeliner को साफ करने के लिए कॉटर का ही प्रयोग करें।
यह भी पढ़े:  मेकअप से छिपाएं दाग धब्बे
इसे भी देखे: Pregnancy में क्या खाएं क्या नहीं।
इसे पढ़े:  Women's Health Tips for Heart, Mind, and Body
इसे पढ़े: विटामिन डी का स्तर बढ़ाने के लिए रामबाड है दूध और कसरत
इसे पढ़े:  आ गया फिटनेस का महामंत्र
Read also: Magical Healthy Lips Tips
Read it: Miracle Ways to Care Your Heart

No comments:

Post a Comment